Fraud Alert : रिलायंस का प्रोजेक्ट दिलाने के नाम पर करोड़ रुपये की ठगी, मुकदमा दर्ज

Fraud Alert : हरिद्वार में रिलायंस कंपनी के नाम पर युवक से तीन करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी का मामला पुलिस ने दर्ज किया है। पुलिस ने रिलायंस कंपनी के इंडिया हेड समेत 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

क्या है मामला :

बहादराबाद थाना प्रभारी संजीव थपलियाल के मुताबिक गांव शांतरशाह निवासी अमित सैनी की आस्था कॉम्पलेक्स में अमित इंटरप्राइजेज के नाम से फर्म हैं। अमित ने बताया कि मई 2020 में पथरी के गांव सहदेवपुर निवासी तरनजीत सिंह उसके कार्यालय पर आकर मिला। जिसने बताया कि रिलायंस कंपनी उत्तराखंड में अपना प्रोजेक्ट शुरू करने वाली है। जिसमें वायरलेस सेटअप बॉक्स, टीवी, जीपीएस स्टीकर का कार्य बड़े पैमाने पर किया जाएगा।

और पढ़ें : Loan : अगर आप मकान खरीदने की योजना बना रहे हैं,इसके लिए होम लोन लेने का विचार कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए

जल्द ही उनकी टीम यहां आएगी। तरनजीत सिंह ने अमित को बताया कि वह टीम के इंडिया हेड अश्वनी कुमार चौबे को अच्छी तरह से जानता है। उन्होंने अमित को हरिद्वार जिले की समस्त रिलायंस डिजिटल मीडिया एवं मीडिया चैनल के अधिकार देने का प्रस्ताव रखा। इसके साथ ही अमित को मीडिया कंपनी पंजीकृत करवाने के लिए भी कहा। बताया कि इसके लिए 2 करोड रुपये जमा कराने होंगे। अमित सैनी ने बताया कि उन्होंने अपनी फर्म अमित इंटरप्राइजेज के खाते से एक करोड़ 49 लाख रुपये जमा करा दिए। जिसके बाद अश्वनी कुमार चौबे ने अमित को अपनी दूसरी कंपनी दमन मीडिया में रुपये जमा कराने के लिए कहा गया। जिसके बाद अमित ने दूसरे खाते में भी 1,71,08,955 जमा कराए दिए।

इसे भी देखें : ये बंदा ट्रेन में जहर क्यों बेच रहा है? आखिर ये लोगों को क्या बताना चाहता है

अमित ने बताया कि कई दिनों बाद तक भी एग्रीमेंट न करने व काम शुरू न करने के कारण जब उसने अश्वनी कुमार चौबे व उनकी टीम से संपर्क किया तो उन्होंने टाल-मटोल करना शुरू कर दिया। जिसके बाद अमित को खुद के साथ हुई धोखाधड़ी का अहसास हुआ। पुलिस ने अमित की शिकायत के बाद तरनजीत सिंह निवासी सहदेवपुर पथरी, अश्वनी कुमार चौबे, प्रशांत संगल, सतीश कुमार पांडे, प्रसून कुमार टेक्नीकल हेड, मोहम्मद आमीन नेटवर्क हेड, सुजाना शुक्ला कंपनी फाइनेंशियल हेड, दिशा शर्मा, शिवांगी, मीनू दास, सुतानी, रवि प्रधान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी संजीव थपलियाल ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

This post has already been read 4290 times!

Related posts