National,आग से निकला धुंआ कमरे के भीतर पहुंचा तो सभी का दम घुटने लगा,दो बच्चियों की मौके पर मौत

New Delhi : नोएडा में एक इमारत में भीषण आग लगने से 2 बच्चियों की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मुशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। फेस-3 कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत एक बिल्डिंग के फ्लैट में सोमवार तड़ते एयर कंडीशनर (एसी) में शार्ट सर्किट से आग लग गई। हादसे में एक ही ही परिवार के पांच लोग चपेट में आए गए, जिसमें दो बच्चियों की मौके पर ही मौत हो गई।वहीं सूचना पर पहुंची फेस-3 कोतवाली पुलिस और दमकल की टीम ने किसी तरह हादसे में घायल परिवार के अन्य लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल इलाज के सेक्टर-110 स्थित यथार्थ अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। आग पर काबू पा लिया गया है। पुुलिस मामले की जांच जारी जारी है।

और पढ़ें : रांची की रोशनी’ सोलर लैंप अब अमेजन पर बिक्री के लिए उपलब्ध

बुलंदशहर निवासी दिनेश सोलंकी अपनी पत्नी, दो बेटियों व एक बेटे के साथ गढ़ी चौखंडी गांव में किराये के फ्लैट में रहते हैैं। उनका पांच मंजिला बिल्डिंग के सबसे निचले फ्लोर में दो बीएचके फ्लैट है। सोमवार तड़के करीब साढ़े 5 बजे एसी में शार्ट सर्किट से लगी आग ने पास में ही लगे बिजली बोर्ड के पैनल को अपनी चपेट में ले लिया। इससे देखते ही देखते पूरे फ्लैट में आग लग गई। घटना के वक्त दिनेश व परिवार के सभी लोग सो रहे थे।

इसे भी देखें : काबुल एयरपोर्ट से रवाना हुए एक विमान से तीन यात्री नीचे गिरे

इसलिए उन्हें आग का पता नहीं चल पाया, लेकिन जब आग से निकला धुंआ कमरे के भीतर पहुंचा, तो सभी का दम घुटने लगा। धुंआ देख कमरे में दिनेश ने पत्नी व छोटे बेटे को किसी तरह बाहर निकाला, लेकिन जबतक वह दोनों बेटियों को बाहर निकालते आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की चपेट में आने व धुंआ में दम घुटने से उनकी दो बेटियां कृतिका (9) व रुद्राक्षी (12) की मौके पर ही मौत हो गई।सूचना पर दमकल व फेस-3 कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची। हादसे में घायल दिनेश उनकी पत्नी व बेटे को यथार्थ अस्पताल में भर्ती कराया है।जहां सभी की हालत स्थिर है। फेस-3 फायर स्टेशन आफिसर नरेश कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर दमकल की तीन गाड़ियों के साथ 10 से अधिक फायरकर्मी मौके पर पहुंचे थे। दमकल टीम ने 10 मिनट में आग पर काबू पा लिया था। बिल्डिंग में रहने वाले अन्य लोगों को सीढ़ियों के सहारे सुरक्षित निकाल लिया। एसी में शार्ट सर्किट के कारण आग लगी है। मामले की जांच की जा रही है।

This post has already been read 1740 times!

Related posts