गृह एकांतवास का उल्लंघन करने पर तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की जाएगी प्राथमिकी

रांची : गृह एकांतवास (होम क्वॉरेंटाइन) का उल्लंघन करने पर तीन लोगों के खिलाफ रांची जिला प्रशासन कार्रवाई करेगा। यह सभी तीन लोग लालपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। जिला प्रशासन की टीम जब जांच करने इनके दिए गए पते पर पहुंची तो सभी अपने घर से बाहर थे। 
दूसरे राज्य से रांची पहुंचे थे सभी

 कोरोनावायरस के संक्रमण रोकथाम के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के आलोक में दूसरे राज्य से झारखंड में प्रवेश करने वाले लोगों को 14 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है। कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए गठित क्वारेंटाइन मैनेजमेंट सेल रांची शहर में प्रवेश करने वाले यात्रियों के होम क्वॉरेंटाइन की जांच कर रही है। जांच के क्रम में लालपुर क्षेत्र के रहनेवाले काजल पांडे, डॉक्टर चंद्रेश्वर राम और विजय मिर्धा द्वारा होम क्वॉरेंटाइन के उल्लंघन की पुष्टि हुई। इन सभी को दूसरे राज्य से आने के बाद होम क्वॉरेंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया था। काजल पांडे के दिए गए पते के पास पहुंचकर जिला प्रशासन की टीम ने जब उनसे संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि वह बरियातू में किसी अस्पताल में आई हुई हैं। डॉक्टर चंद्रेश्वर राम ने अपने घर का पता स्पष्ट तौर पर नहीं दिया था। टीम ने जब उनसे दिए गए फोन नंबर पर संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि वह अपने ऑफिस के सिलसिले में रांची से बाहर आए हुए हैं, वापस लौट कर होम क्वॉरेंटाइन हो जाएंगे। जबकि विजय मिर्धा डॉक्टर चंद्रेश्वर राम के ड्राइवर हैं, उन से जब संपर्क किया तो उन्होंने स्वयं कहा कि वह रामगढ़ में हैं। 
तीनों के खिलाफ दर्ज की जाएगी प्राथमिकी

 होम क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन करने के आरोप में उक्त तीनों व्यक्तियों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। 

This post has already been read 1005 times!

Sharing this

Related posts