बुंदेलखंड के कश्मीर में फिल्माई गई प्रेमातुर रिलीज को तैयार

बांदा : बुंदेलखंड के कश्मीर में फिल्माई गई हिंदी फीचर फिल्म प्रेमातुर को मार्च के अंत तक दुनिया के 78 देशों में रिलीज की तैयारी है। फिल्म का ट्रेलर फरवरी के चौथे हफ्ते में मुम्बई में एक भव्य कार्यक्रम में रिलीज किया जाएगा। बाॅलीवुड के प्रेम और हाॅलीवुड के हाॅरर जाॅनर को मिलाकर बनाई गई फिल्म प्रेमातुर प्रेम की पराकाष्ठा को रेखांकित करती है।

बुंदेलखंड के कश्मीर के नाम से विख्यात चरखारी के नैसर्गिक सौंदर्य को अब पूरी दुनिया देखेगी। चरखारी विधायक ब्रजभूषण सिंह राजपूत के प्रयासों से यह संभव हो सका है। फिल्म के प्रोड्यूसर व हीरो प्रशांत वाल्दे ने जब ब्रजभूषण सिंह राजपूत को फिल्म निर्माण के बारे में बताया तो उन्होंने जूनियर शाहरुख खान प्रशांत से पूरी यूनिट के साथ चरखारी आने का न्यौता दिया। फिल्म की ज्यादातर शूटिंग चरखारी के पुराने महल, राधाकृष्ण मंदिर, नौमढ़ी मंदिर, टोला तालाब, कमल तालाब, मदारन देवी, पुराना बाजार, अस्थौन गांव व महोबा के एक होटल में की गई है। कैमरामैन पप्पू सिंह राजपूत ने चरखारी के तमाम प्राकृतिक दृश्यों को शूट किया है। जो अब भारत के अलावा दुनिया के 78 से अधिक देशों के लोग एक साथ देख सकेंगे।
कोरियोग्राफर से एक्टर और प्रोड्यूसर बने प्रशांत वाल्दे किंग खान शाहरुख खान को अपना गाॅडफादर मानते हैं और उन्हीं के नक्शेकदम पर चलते हुए उन्होंने फिल्म प्रेमातुर का निर्माण कर डाला। 14 वर्षों से बाॅलीवुड में शाहरुख खान के बाॅडी डबल के रूप में काम कर रहे प्रशांत वाल्दे 2007 से शाहरुख खान के साथ जुड़े हैं। उन्होंने ओम शांति ओम, फैन, चेन्नई एक्सप्रेस, रईस, डियर जिंदगी, ट्यूबलाइट, ब्रह्मास्त्र, राकेट्री, इंडियाज मोस्ट वांटेड, में अभिनय करने के अलावा 300 से अधिक विज्ञापन फिल्मों व अवार्ड शो में काम किया है। प्रेमातुर फिल्म की कहानी भी प्रशांत वाल्दे ने लिखी है। शाहरुख खान के हमशक्ल होने के कारण प्रशांत वाल्दे किंग खान की ज्यादातर फिल्मों में बाॅडी डबल के रूप में काम करते आ रहे हैं। 
प्रशांत वाल्दे बताते हैं जिस तरह मिर्जापुर वेब सीरीज का केन्द्र मिर्जापुर है उसी तरह फिल्म प्रेमातुर का केन्द्र उत्तर प्रदेश के महोबा जिले का चरखारी कस्बा है। फिल्म की कहानी चरखारी नगर में बुनी गई है। राहुल और सोनिया नवविवाहित दंपति हैं एवं चरखारी घूमने आते हैं। यहां का सौंदर्य देखकर यहीं के होकर रह जाते हैं। राहुल यहीं रहकर कपड़े का कारोबार शुरु करता है। वह हवेली के मालिक के यहां जाता है। यहीं से फिल्म की कहानी में नया मोड़ आता है। सोनिया के साथ अजीबो-गरीब घटनाएं घटने लगती हैं। फिल्म क्या मोड़ लेती है, कहानी कैसे आगे बढ़ती है इसके जवाब फिल्म देखने पर ही मिलेंगे। फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं प्रशांत वाल्दे , हेता शाह, श्रीराज सिंह, कल्यानी, शांतनु घोष और अमित सिन्हा हैं।

This post has already been read 1297 times!

Sharing this

Related posts