अपनी बुराइयों को पतंग के जैसे उड़ा कर खत्म कर दें : संजय सेठ

रांची। नमो पतंग उत्सव समिति, रांची की ओर से मकर संक्रांति के अवसर पर बुधवार को मोरहाबादी मैदान में नमो पतंग महोत्सव का आयोजन किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में रांची के सांसद संजय सेठ उपस्थित थे।

सांसद ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के दिन हमें यह प्रण लेना चाहिए कि अपनी सारी बुराइयों को पतंग उड़ाने के जैसे उड़ा कर खत्म कर दें। उन्होंने बच्चों से कहा कि हम सब को आगे बढ़कर दूसरों की मदद करनी चाहिए, ताकि समाज में समानता फैले और लोगों के बीच आपसी मेलजोल को बढ़ावा मिले। उन्होंने कहा कि नमो पतंग उत्सव समिति की ओर से पिछले छह वर्षों से यह आयोजन किया जा रहा है।

इस तरह के कार्यक्रमों से आज के युवा अपनी परंपरा, संस्कृति को जानेंगे और उसे आगे बढ़ायेंगे। क्योंकि बच्चे देश के भविष्य हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज युवाओं के आइकॉन बन गये हैं। आज भारत सैन्य शक्ति में दुनिया में चौथे नंबर पर है। सेठ ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रम में भक्ति की झलक थी, जो हमारे देश के उज्जवल भविष्य की नींव है। 

कार्यक्रम में बच्चों के बीच पतंगे और धागे भी बांटे गए। इसके साथ ही द राइजिंग स्टार इवेंट के बच्चों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति दी। मौके पर उपस्थित बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों के बीच देशभक्ति और राष्ट्रवादी बनने की प्रेरणा दी। नमो पतंग महोत्सव के दौरान मारवाड़ी युवा मंच रांची शाखा के सदस्यों ने बच्चों और आम जनों के बीच खिचड़ी का वितरण भी किया। मौके पर सांसद ने भी लोगों के बीच खिचड़ी का वितरण किया। 

This post has already been read 1185 times!

Sharing this

Related posts