ईडी सुशांत सिंह की संपत्तियों की करेगी जांच, बिहार पुलिस से मांगी एफआईआर की पूरी जानकारी

– खुदकुशी करने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट से 15 करोड़ गायब
नई दिल्‍ली : सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले को लेकर पटना पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की है, उसमें सुशांत के बैंक एकाउंट से संदेहास्‍पद तरीके से 15 करोड़ रुपये गायब बताए गए हैं। इस तथ्‍य के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अब सुशांत सिंह की संपत्तियों के मामलों की जांच करेगा। ईडी ने गुरुवार को बिहार पुलिस से एफआईआर की पूरी जानकारी मांगी है।

ईडी सूत्रों के मुताबिक यह मामला मनी लांड्रिंग एक्‍ट के तहत आता है या नहीं, यह जानने के लिए मामले से जुड़े तमाम दस्तावेजों की जांच की जा रही है। सूत्रों की मानें तो जल्‍द ही यह मामला ईडी के मुंबई ब्रांच या बिहार स्थित पटना ब्रांच में दर्ज किया जा सकता है। वहीं इस मामले में ईडी के सूत्रों का कहना है कि चूंकि सुशांत सिंह राजपूत की मृत्‍यु मुंबई में हुई थी, खुदकुशी के इस मामले की जांच भी मुंबई पुलिस पहले से कर रही है और सुशांत का बैंक एकाउंट भी मुंबई में है, इसलिए ईडी की मुंबई ब्रांच के लिए ही यह मामला प्रथम दृष्टया बनता है। लेकिन पटना स्थित ईडी की ब्रांच के सूत्रों के अनुसार सुशांत के पिता ने पटना बिहार में एफआईआर दर्ज कराई है। सुशांत के परिजनों ने इस मामले में कई संगीन आरोप लगाए हैं, इसलिए ईडी की पटना ब्रांच के लिए इस मामले की जांच करना आसान और सही साबित हो सकता है। इसलिए वहां की एक टीम इस मामले को लेकर सक्रिय बताई जा रही है। साथ ही ईडी ने पटना पुलिस से उस एफआईआर की प्रति भी मांगी है, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट से 15 करोड़ रुपये गायब होने की बात कही गई है।

उल्लेखनीय है कि सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा पटना में मामला दर्ज कराने के बाद भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक ट्वीट कर इस मामले में ईडी जांच की बात उठाई है। उसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत सिंह राजपूत केस में एफआईआर की पूरी जानकारी पटना पुलिस से मांगी है।

This post has already been read 805 times!

Sharing this

Related posts