कोडरमा के 22वें एसपी के रूप में डॉ एहतेशाम ने लिया प्रभार

कोडरमा । जिले के 22वें एसपी के रूप में डॉक्टर एहतेशाम वकारीब ने गुरुवार दोपहर को अपना पदभार ग्रहण किया। प्रभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में एसपी ने कहा कि वे पुलिस पब्लिक की दूरी को कम करेंगे। जिले में गरीब और आम व्यक्ति स्वयं को सुरक्षित महसूस करें इसको लेकर कार्य किया जाएगा।

कोरोना वायरस पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पूरे देश में कोरोना को लेकर गंभीर स्थिति है, लेकिन इसको लेकर बहुत ही सहज रहना है। हर नागरिक का कर्तव्य है कि मास्क पहने, सैनिटाइजर का उपयोग करें और सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें। कोरोना से मिलकर लड़ेंगे और निश्चित तौर पर इससे हमें जीत मिलेगी। उन्होंने बताया कि कोडरमा में कोरोना का एक मामला सामने आया था, मामला और नहीं बढ़े इसका प्रयास होगा और इसके लिए चेक नाका पर निगरानी को मजबूत किया जाएगा, ताकि बाहर से कोई मामला कोडरमा जिले में नहीं आए।

कोडरमा के नए एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब मूलतः गिरिडीह निवासी हैं, जिन्होंने एमबीबीएस की शिक्षा प्राप्त की है। चिकित्सक बनने के बाद उन्होंने 2015 में यूपीएससी की परीक्षा पास की और झारखंड कैडर चुना। वे चतरा के बाद जमशेदपुर में रेल एसपी के रूप में पदस्थापित रहे। उनकी पत्नी भी पेशे से चिकित्सक हैं और रिम्स में पदस्थापित हैं।

कोडरमा के अबतक रहे एसपी

नंदू प्रसाद, एसएमएस हाशमी, सिदो हेम्ब्रम, जितेंद्र कुमार, टी कंडास्वामी, ए नटराजन, रेजी डुंगडुंग, अनल लकड़ा, अजय कुमार सिंह, मनोज कुमार मिश्र, टी कंडास्वामी, क्रांति कुमार, शंभू ठाकुर, हेमन्त टोप्पो, संगीता कुमारी, वाईएस रमेश, नवीन कुमार सिंहा, क्रांति कुमार, सुरेंद्र कुमार झा, शिवानी तिवारी, एम तमिल वाणन। इनमें टी कंडास्वामी और क्रांति कुमार कोडरमा के दो बार एसपी रहे हैं।

This post has already been read 853 times!

Sharing this

Related posts