कर्फ्यू ड्यूटी में तैनात जवान की ठंड लगने से मौत, पुलिसकर्मियों में रोष

लोहरदगा। झारखंड के लोहरदगा जिले में कर्फ्यू ड्यूटी में तैनात जवान अजय राम की ठंड लगने से मौत हो गयी। इस घटना से पुलिसकर्मियों में रोष व्याप्त है। पुलिसकर्मियों का आरोप है कि उन्हें अव्यवस्थाओं के बीच ठंड में दिन-रात ड्यूटी करनी पड़ रही है।

बताया गया है कि अजय राम पलामू जिले का रहने वाला था। लोहरदगा में हालात बिगड़ने के बाद अन्य जवानों के साथ उसे भी ड्यूटी में तैनात किया गया था। उसे पदमा प्रशिक्षण केंद्र हजारीबाग से लाया गया था। वह पिछले 12 दिनों से जिले में कर्फ्यू ड्यूटी पर तैनात था।

पुलिस के मुताबिक अजय राम सोमवार को बाजार में कर्फ्यू ड्यूटी पर तैनात था। इसी दौरान उसकी तबीयत बिगड़ गई। उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। शव के पोस्टमार्टम के बाद पुलिस लाइन में सलामी दी गई। शव को उनके पैतृक गांव भेजे जाने की तैयारी चल रही है।

इस घटना के बाद यहां तैनात पुलिसकर्मियों में आक्रोश व्याप्त है। उनका कहना है कि यहां उनके खाने-पीने रहने की कोई व्यवस्था नहीं है। ठंड के कारण अजय की मौत हो गई लेकिन अभी भी बहुत सारे पुलिसकर्मी खुले आसमान के नीचे 24 घंटे रहकर ड्यूटी कर रहे हैं। पुलिसकर्मियों ने गुहार लगाई कि विभागीय अधिकारी इस ओर ध्यान दें ताकि ऐसी घटना को रोका जा सके।

एसपी प्रियदर्शी आलोक, उपायुक्त आकांक्षा रंजन, अनुमंडल पदाधिकारी ज्योति झा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी जितेंद्र सिंह समेत सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पहुंचकर शांति बनाए रखने एवं सहयोग करने की अपील की।

उल्लेखनीय है कि 23 जनवरी को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थन में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसक झड़प के बाद लोहरदगा में कर्फ्यू लगा दिया गया। इसके लिए दूसरे जिलों से पुलिस बल बुलाकर तैनात किया गया है।

This post has already been read 2849 times!

Sharing this

Related posts