दिन एक, वैक्सीनेशन एक करोड़ से ज्यादा, स्विट्जरलैंड की आबादी के बराबर आंकड़ा

नई दिल्ली। देश में कोरोनारोधी टीके लगाने का रिकॉर्ड बन गया है शुक्रवार को एक दिन में स्विट्जरलैंड की आबादी से ज्यादा यानि एक करोड़ से ज्यादा लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन किया गया। यह आंकड़ा एक दिन में दी गई अब तक की सर्वाधिक संख्या है। नेशनल टेक्निकल एडवाइजरी ग्रुप ऑन इम्यूनाइजेशन (इनटीएजीआई) के प्रमुख डॉ. एनके अरोड़ा ने कहा कि एक दिन में एक करोड़ कोरोना की खुराक देना भारतीय स्वास्थ्य प्रणाली के लिए गर्व की बात है।

इससे कोरोना के प्रति हमारी लड़ाई और मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि 63 हजार टीकाकरण केंद्रों के साथ हम एक दिन में कोरोना वैक्सीन की एक करोड़ खुराक देने में सक्षम हैं। यह संख्या इतनी है कि हम एक दिन में स्विट्जरलैंड की आबादी से ज्यादा टीकाकरण कर सकते हैं। मालूम हो कि स्विट्जरलैंड की आबादी करीब 86 लाख है।

और पढ़ें : एक और हमले की आशंका के मद्देनजर अमेरिका ने अपने नागरिकों से तुरंत एयरपोर्ट छोड़ने को कहा

एनके अरोड़ा ने कहा कि इस मुकाम को हासिल करने के लिए निजी क्षेत्र सहित देशभर के सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स, वैक्सीनेटर, नर्स, डॉक्टर और हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स को मेरी बधाई। कोविन वेबसाइट के अनुसार, देश में कोविडरोधी टीकों की 62,17,06,882 से अधिक खुराक दी जा चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीकाकरण अभियान से जुड़े लोगों की सराहना की और टीका लगवाने वालों की भी प्रशंसा की।

ज्यादा ख़बरों के लिए आप हमारे फेसबुक पेज पर भी जा सकते हैं :

शुक्रवार को देशभर में कोरोना की 1,00,64,032 खुराक दी गई। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इसे महत्वपूर्ण उपलब्धि बताया है। वहीं, गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर लिखा है कि ये आंकड़ा नए भारत की दृढ़ इच्छाक्ति और अपार क्षमता का प्रतिबिंब है। एक दूरदर्शी और कर्मठ नेतृत्व से कैसे एक देश कोरोना से सफल लड़ाई लड़ते हुए पूरे विश्व में उदाहरण बन कर मिसाल कायम कर सकता है।

This post has already been read 16418 times!

Related posts