शुक्रवार को कर्फ्यू में पूरे दिन रहेगी ढील, खुलेंगे कार्यालय

लोहरदगा। गुरुवार को कर्फ्यू में दो पालियों में तीन-तीन घंटे की छूट दी गई। इस दौरान कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। शुक्रवार को पूरे दिन कर्फ्यू में ढील दी जाएगी और सरकारी कार्यालय भी पूरे समय खुलेंगे।

गुरुवार को आईजी नवीन कुमार सिंह ने बताया कि कर्फ्यू में छूट के दौरान लोग घरों से निकले और जरूरत के सामानों की खरीदारी की। प्रशासन ने बैंक और ज्यादा से ज्यादा व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को भी खोलने के लिए प्रोत्साहित किया है। शुक्रवार को कोशिश की जाएगी कि ज्यादा से ज्यादा व्यवसायिक प्रतिष्ठान दिनभर खोले जाएं और पूरे दिन कर्फ्यू में ढील दी जाए। जिले के धान क्रय केंद्र भी खुले रहेंगे, ताकि लोग धान क्रय केंद्र आ सकें। इसके अलावा प्रखंड और जिला स्तर के कार्यालय खुले रहेंगे।

शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में हुई शांति समिति की बैठक

आईजी नवीन ने बताया कि लोहरदगा जिले के ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में शांति समिति की बैठक की गई। लोगों से बातचीत हुई और मोहल्ला स्तर पर भी शांति समिति के गठन की अपील की गई है। विभिन्न समुदाय के लोगों ने मिलकर शांति मार्च निकाला है। लोगों ने संकल्प लिया है कि लोहरदगा जिला जिस शांति और सौहार्द्र के लिए जाना जाता है, वे उसे बनाए रहेंगे।

अपने नुकसान की जानकारी एसआइटी को दें

आईजी ने बताया कि जिले में मामले की जांच के लिए एसआईटी पूरी तरह से सक्रिय है। उन्होंने मीडिया के माध्यम से लोगों से अपील की है कि जिनकी भी संपत्ति की क्षति हुई है, वे एसआईटी के पास आएं और अपनी शिकायतें जरूर दर्ज कराएं।जिले में 23 जनवरी और उसके बाद जो भी घटनाएं हुई हैंं, उसको लेकर अब तक 15 मामले दर्ज हो चुके हैं। साथ ही 26 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायालय अग्रसारित किया गया है। 97 लोगों को बॉड भरकर छोड़ा गया है। विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए विभिन्न चौक-चैराहों, मोहल्लों में ड्रॉन के माध्यम से निगरानी रखी जा रही है।

This post has already been read 2911 times!

Sharing this

Related posts