Cricket : ऋषभ पंत धोनी के नक्शे कदम पर आगे बढ़ रहे हैं

Cricket : ऋषभ पंत धोनी के नक्शे कदम पर आगे बढ़ रहे हैं। अक्सर वो फील्ड पर धोनी की तरह ही रन आउट करने की कोशिश करते हैं और विकेट के पीछे से गेम चलाने की कोशिश भी करते हैं। अब उनके आंकड़े भी इस बात की गवाही देने लगे हैं।

Bollywood : फिल्म ‘पृथ्वीराज’ का शानदार टीजर जारी, जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक

साल 2021 में पंत ने भारत के लिए एक हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। धोनी के बाद वो दूसरे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जिन्होंने यह कारनामा किया है। धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में साल 2005 से लेकर 2014 तक लगातार एक हजार से ज्यादा रन बनाए थे। इसके बाद 2017 में भी उन्होंने 11वीं बार यह कारनामा किया। इसके बाद 2021 में पंत यह काम कर पाए हैं।

धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान होने के अलावा सबसे सफल विकेटकीपर और मैच फिनिशर भी रहे हैं। भारतीय टीम ने पंत पर काफी निवेश किया और उसका नतीजा अब भारत को मिलने लगा है।

टेस्ट में किया कमाल
पंत ने इस साल टेस्ट में भारत के लिए 706 रन बनाए हैं। उनका बैटिंग औसत 41.52 रहा है। उनकी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया था। भारत के लिए यह ऐतिहासिक सीरीज जीत थी। कीपिंग के दौरान भी वो धोनी की तरह अपना प्रभाव छोड़ने की कोशिश करते हैं। अगर वो आने वाले समय में भी ऐसा कर पाते हैं तो भारत के लिए बहुत अच्छी चीज होगी।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुकपेज पर लाइक करें,खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें. www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें!

This post has already been read 31513 times!

Related posts