मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस का 2020 संस्करण रद्द

लंदन। कोरोना वायरस का असर दूरसंचार क्षेत्र के सबसे बड़े कार्यक्रम ‘मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी)’ पर भी पड़ा। दूरसंचार कंपनियों के वैश्विक संगठन जीएसएम एसोसिएशन ने कोरोना वायरस से जुड़ी स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के कारण स्पेन के बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के 2020 संस्करण को रद्द करने का फैसला किया है। जीएसएम एसोसिएशन (जीएसएमए) ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

जीएसएमए साल 2006 से बार्सिलोना में इस कार्यक्रम का आयोजन करता आ रहा है। इस कार्यक्रम में विभिन्न देशों के मंत्री, नीतिनिर्माता और दूरसंचार कंपनियां एवं उनके अधिकारी दूरसंचार के साथ प्रौद्योगिकी क्षेत्र में आए बदलावों पर चर्चा करते हैं। जीएसएम एसोसिएशन ने बयान में कहा, ” बार्सिलोना और स्पेन में सुरक्षित और स्वस्थ माहौल रखने के लिए जीएसएमए ने एमडब्ल्यूसी के 2020 संस्करण को रद्द कर दिया है।

कोरोना वायरस से जुड़ी चिंताओं के चलते जीएसएमए के लिए इस आयोजन को करना असंभव है। ” दरअसल, चीन में फैले में कोरोना वायरस के चलते कई दिग्गज कंपनियों ने इस कार्यक्रम से किनारा कर लिया था। इनमें वोडाफोन, सिस्को, एलजी, विवो, एनटीटी डोकोमो, सोनी, अमेजन, फेसबुक, मीडियाटेक और इंटेल समेत अन्य कंपनियां शामिल हैं। मोबाइल कांग्रेस 24 से 27 फरवरी को होनी थी। एसोसिएशन ने कहा, ” हमारी सहानुभूति इस समय चीन और दुनिया भर में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों के साथ है। हम मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के 2021 और आगे के संस्करणों के लिए साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे। “

This post has already been read 1569 times!

Sharing this

Related posts