महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 107, आईसीयू में दो भर्ती

मुंबई। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में कुल 107 कोरोना मरीज हो गए हैं जिनमें सिर्फ दो गंभीर है और उन्हें आईसीयू में रखा गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने सभी अस्पतालों में ओपीडी शुरू करने का निर्देश दिया है। टोपे ने कहा कि बुधवार को गुड़ी पाडवा का पर्व है, इसलिए सभी नागरिक अपने घर पर ही रहकर गुड़ी पाडवा पर्व मनाएं। 

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मंगलवार को कहा कि राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी है लेकिन सूबे के अस्पतालों में इलाज करवा रहे 15 मरीज ठीक हुए हैं। यह खबर लोगों को राहत पहुंचाने वाली है। टोपे ने कहा कि मुंबई के कस्तुरबा अस्पताल में 12, पुणे के नायडू अस्पताल में 2 और औरंगाबाद में एक मरीज की रिपोर्ट से निगेटिव पाई गई है।

इन सबको पाजीटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। टोपे ने कहा कि इससे साबित होता है कि कोरोना के मरीज ठीक हो सकते हैं। इसलिए लोगों को चिंता नहीं करनी चाहिए। राज्य सरकार ने कोरोना के मरीजों का इलाज करने के लिए सभी जिलों में आवश्यक इंतजाम किए हैं। इसके लिए कई स्वयंसेवी संस्थाएं मदद करने के लिए आगे आ रही हैं। 

राजेश टोपे ने सभी धर्म के लोगों को धार्मिक स्थल बंद रखने, जीवनावश्यक वस्तुओं की दुकानों पर भीड़ न लगाने की भी अपील की है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भीड़ व पब्लिक गैदरिंग को रोकने के लिए ही राज्य में जिलाबंदी, सीमाबंदी वाहनबंदी की गई है, इसलिए लोग इसका महत्व कम न होने दें। 

This post has already been read 353 times!

Sharing this

Related posts