कोरोना का कार की बिक्री और उत्पादन पर बड़ा असर

टोक्यो। जापान ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष और जापान के सबसे बड़े वाहन निर्माता टोयोटा मोटर कॉर्प का नेतृत्व करने वाले अकीओ टोयोडा ने टोक्यो में में कहा है कि कोरोना वायरस महामारी का मोटर वाहन विनिर्माण उद्योग पर बड़ा असर हो रहा है। जापानी कार लॉबी समूह के प्रमुख टोयोडा ने गुरुवार को कहा कि इसके सदस्यों को मांग के अनुमान के अनुसार उत्पादन में समायोजन करने की जरूरत होगी।

अकीओ टोयोडा ने टोक्यो में एक समाचार सम्मेलन में कहा, “यह सच है, यह चौंकाने वाला था कि दुनिया में एक पल में कितना बदल सकती है। हम इस समय नहीं देख सकते कि आगे वाहन निर्माता कंपनियों के लिए क्या होने वाला है।”

इस सप्ताह अलग-अलग घोषणाओं में टोयोटा, निसान मोटर कंपनी और होंडा मोटर कंपनी ने कहा कि वे उत्तर अमेरिका के कारखानों को कामगारों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए और गिरती मांग के कारण अस्थायी रूप से बंद कर देंगे। उन्होंने यूरोप में कई संयंत्रों में उत्पादन को रोक दिया है। होंडा ने ब्रिटेन के स्विंडन में कम से कम 5 अप्रैल तक अपनी उत्पादन सुविधा को बंद कर दिया है।

अनिश्चितताओं के बावजूद टोयोडा ने कहा कि उन्हें ऑटोमेटिक ड्राइविंग और इलेक्ट्रिक कारों जैसी उन्नत प्रौद्योगिकियों में अनुसंधान पर खर्च पर कोरोना वायरस के प्रकोप का असर होने की उम्मीद नहीं है।

This post has already been read 1057 times!

Sharing this

Related posts