उद्योग सचिव से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

रांची। प्रदेश कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने पलामू जिला के जपला सीमेंट फैक्ट्री की 150 एकड़ खाली भूमि पर नया उद्योग लगाने और भूमि को सुरक्षित रखने की मांग को लेकर बुधवार को उद्योग सचिव के रवि कुमार से मुलाकात की। 

प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद के नेतृत्व में पहुंचे प्रतिनिधिमंडल ने रवि कुमार को इससे संबंधित एक ज्ञापन भी सौंपा। प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन के माध्यम से उद्योग सचिव को अवगत कराते हुए बताया कि 1992 से बंद पड़ी सीमेंट फैक्ट्री कुछ दिन पहले स्क्रैप के भाव में बिक चुकी है। लगभग उसका स्क्रैप भी खाली हो चुका है। ऐसे में सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि फैक्ट्री की भूमि को सुरक्षित रखे। 

राजीव रंजन ने बताया कि जपला सीमेंट फैक्ट्री पलामू प्रमंंडल एवं राज्य के लोगों के लिए रोजगार का बेहतर साधन था। जपला सीमेंट फैक्ट्री का फायदा 25 हजार परिवारों को मिलता था। साथ ही आसपास के मार्केट एवं व्यापारी वर्ग को भी लाभान्वित होते थे।

रंजन ने मांगी की कि फैक्ट्री की खाली भूमि पर झारखंड सरकार जल्द से जल्द नया उद्योग लगायें ताकि जपला, हुसैनाबाद, पलामू एवं राज्य के आम जनता को रोजगार का अवसर प्रदान हो सके। उन्होंने बताया कि सचिव रवि कुमार ने उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही इस दिशा में पहल की जायेगी। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश प्रवक्ता डॉ. एम तौसीफ, डॉ. राजेश गुप्ता, ईश्वर आनंद व प्रेम कुमार शामिल थे।

This post has already been read 2139 times!

Sharing this

Related posts