छत्तीसगढ़:सबसे प्रभावशाली आईएएस अधिकारियों की सूची में सुब्रत साहू का नाम शामिल

रायपुर : सबसे प्रभावशाली  आईएएस अधिकारियों के कामकाज को देखने के लिए ब्यूरोक्रेट्स का 2020 में एक सर्वे करवाया गया है। फेम इंडिया एशिया पोस्ट सर्वे रिपोर्ट द्वारा  जारी सूची में  देश के नामचीन आईएएस अधिकारियों में 1992 बैच के सबसे असरदार आईएएस अधिकारियों में सुब्रत साहू छत्तीसगढ़ राज्य के इकलौते आईएएस ऑफिसर हैं, जिन्हें यह उपलब्धि हासिल हुई है ।

सुब्रत साहू छत्तीसगढ़ राज्य के और 1992 बैच के भारत देश के एकमात्र ऐसे अधिकारी हैं, जो टॉप ब्यूरोक्रेट्स में शामिल  हैं। वर्तमान में छत्तीसगढ़ राज्य में सुब्रत साहू अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर कार्यरत है। वे राज्य के मुख्यमंत्री सचिवालय, गृह एवं जेल विभाग, ऊर्जा विभाग, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग का कामकाज देखने के साथ वाणिज्य एवं उद्योग (रेल लाइन परियोजनाएं )अतिरिक्त प्रभार संभाले हुए हैं। वे इसके पूर्व पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, स्कूल शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग जैसे महत्वपूर्ण विभागों की अहम जिम्मेदारियां निभा चुके हैं।श्री साहू  सरलता और सहजता तथा व्यवहारिक कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं ।

इस समय देश भर में 5000 से ज्यादा आईएएस अधिकारी विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं। इनमें से सबसे असरदार आईएएस अधिकारियों के कामकाज को देखने के लिए ब्यूरोक्रेट्स का 2020 में सर्वे करवाया गया है। फेम इंडिया एशिया पोस्ट सर्वे रिपोर्ट की जारी सूची में देश के नामचीन आईएएस अधिकारियों में 1992 बैच के सबसे असरदार आईएएस अधिकारियों में सुब्रत साहू छत्तीसगढ़ राज्य के इकलौते आईएएस ऑफिसर हैं, जिन्हें यह उपलब्धि हासिल हुई है ।

This post has already been read 497 times!

Sharing this

Related posts