चेन्नई टेस्ट : भारत मजबूत स्थिति में,इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 53 रन पर गंवाये तीन विकेट

चेन्नई : भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। 482 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लिश टीम ने अपनी दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर 3 विकेट पर 53 रन बना लिए हैं। 
डेनियल लॉरेंस 19 और कप्तान जो रूट 2 रन बनाकर खेल रहे हैं। इंग्लिश टीम को जीतने के लिए अभी 429 रनों की और जरूरत है। भारत से मिले 482 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम को पहला झटका 9वें ओवर में लगा। 
अक्षर पटेल ने डॉम सिबली को 3 रन पर एलबीडब्ल्यू कर वापस भेजा। इसके बाद 49 के कुल स्कोर पर अश्विन ने रोरी बर्न्स को विराट कोहली के हाथों कैच कराकर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। बर्न्स ने 25 रन बनाये। नाइट वॉचमैन के तौर पर उतरे जैक लीज को अक्षर पटेल ने रोहित शर्मा के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया। 
 इससे पहले रविचंद्रन अश्विन की बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत भारत ने अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट खोकर 286 रन बनाए। अश्विन ने शानदार 106 रनों की शतकीय पारी खेली। अश्विन के अलावा विराट कोहली ने 62 और रोहित शर्मा ने 26 रन बनाए। इस मुकाबले में भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए थे,जवाब में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 134 रनों पर सिमट गई थी। पहली पारी के आधार पर भारत को 195 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जैक लीच और मोईन अली ने 4-4 व ऑली स्टोन ने 1 विकेट लिया। 
 इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बेहतरीन शतक (161) की बदौलत अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए। रोहित के अलावा उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 67 रन बनाए,जबकि रिषभ पंत 58 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली ने 4,ऑली स्टोन ने 3, जैक लीच ने 2 और जो रूट ने 1-1 विकेट लिया। 
 इसके जवाब में पहली पारी में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 134 रन बनाकर ढेर हो गई। मेहमान टीम के लिए बेन फोक्स ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से इंग्लैंड की कमर तोड़ी और पहली पारी में 5 विकेट लेकर मेहमानों को बैकफुट पर धकेल दिया। 

This post has already been read 953 times!

Sharing this

Related posts