क्या कोहली को RCB के कप्तानी से बीच आईपीएल में हटाया जा सकता है?

कुछ पुराने क्रिकेटर्स का मानना था की आईपीएल के बीच में कोहली को RCB की कप्तानी से हटाना बिल्कुल भी दिमाग वाला काम नही है, और इससे टीम पे बुरा असर पड़ेगा। और गौरतलब है की ये बात सच भी हो गई। 20 सितंबर के मैच में जब RCB ने कोलकाता के खिलाफ खेला, तो उनका परफॉर्मेंस बहुत ही चिंताजनक था।

और पढ़ें : क्या आप जानते हैं की विराट, धोनी, और सचिन में से सबसे ज्यादा कौन कमाता है?

विराट कोहली यूं तो ऐसे भी काफी ज्यादा चर्चे में रहते हैं, लेकिन इस बार चर्चा का विषय कुछ और है। कुछ वक्त पहले ही कोहली ने ये ऐलान किया था कि वह 2021 के आईपीएल सीजन के बाद अपनी टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। लेकिन सुनने में आ रहा है की सीजन के बीच में ही कोहली को कप्तानी से हटाने की बात हो रही है। कोहली के फैंस को ये बात पच नही रही, और वे मिलकर उनकी जम के आलोचना कर रहे हैं। कुछ दिग्गज खिलाड़ियों का तो ये भी कहना है की उनकी अनाउंसमेंट की टाइमिंग बहुत गलत थी और इससे टीम के खेल पर बुरा असर पड़ सकता है। यह असर देखने को भी मिला, जब 20 सितंबर के मैच में RCB बस 92 रन बना पाई और नाईट राइडर्स ने 10 ओवर बाकी रहते हुए भी 9 विकेट से मैच जीत लिया।

क्यों हटाया जा सकता है कोहली को बीच में ही?

एक दिग्गज खिलाड़ी ने नाम न छापने के शर्त पे क्रिकेटनेक्स्ट को ये बताया की कोहली के ऐलान के बाद RCB बहुत ही सुस्त दिख रही है। कोहली खुद भी बिलकुल अनजान की तरह खेल रहे हैं। कोहली के ऐसे रवैए को देखते हुए, बोर्ड उन्हे बीच टूर्नामेंट में ही कैप्टन के पद से निकल भी सकती है।

इसे भी देखें : क्‍या आपको पता है करमा पर्व क्‍या है और क्‍यों मनाया जाता है?

कुछ दिनों पहले ही विराट ने 2021 का वर्ल्ड कप खेलने के बाद भारतीय T-20 टीम की कप्तानी छोडने का ऐलान किया था। गौतम गंभीर के अनुसार, विराट के बेसमय ऐसे ऐलान करने से टीम हिल गई है और उसका सीधा प्रभाव उनके खेल पे पड़ रहा है।

विराट की कप्तानी में एक भी खिताब नही :

आपको बता दें की विराट कोहली 7 साल से RCB में बतौर कप्तान हैं, लेकिन उनके कप्तान रहने पर RCB एक बार भी आईपीएल नही जीत पाई है!

This post has already been read 45935 times!

Related posts