Business : पेट्रोल 5 रुपये और डीजल 10 रुपये हुआ सस्ता

Business : केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी में कटौती की है। सरकार के इस कदम से पेट्रोल और डीजल क्रमश: 5 रुपये और 10 रुपये प्रति लीटर तक सस्ता हो जाएगा।

मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना के सफल क्रियान्वयन को लेकर ऑनलाइन बैठक का आयोजन

सरकारी सूत्रों ने बुधवार को बताया कि भारत सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती का ऐलान किया है। पेट्रोल की तुलना में डीजल पर उत्पाद शुल्क में दोगुनी कटौती की गई है। पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क गुरुवार, 4 नवंबर से क्रमशः 5 रुपये और 10 रुपये कम किया जाएगा।

सेंटाविटा हॉस्पिटल पर परिजनों ने लगया इलाज पर लापरवाही का आरोप

राज्यों ने उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने का आग्रह किया था। केंद्र सरकार के इस कदम से महंगाई पर अंकुश लगेगा। सूत्रों के मुताबिक डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती से किसानों को फायदा मिलेगा।

पिछले 28 दिनों में पेट्रोल 8.85 रुपये प्रति लीटर तक महंगा हो चुका है, जबकि डीजल 30 दिनों में 9.80 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है। देश के अधिकांश शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार चला गया है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुकपेज पर लाइक करें,खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें. Avnpost.Com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें!

This post has already been read 33356 times!

Related posts