गेंदबाजों ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया : एरोन फिंच

दुबई :  सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली 10 रन की जीत के बाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बल्लेबाज एरोन फिंच ने कहा कि यह एक कठिन विकेट था क्योंकि इसमें ओस थी,बावजूद इसके गेंदबाजों ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया।”
कठिन परिस्थितियों के बावजूद, स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आरसीबी को मैच में वापसी दिलाई। चहल ने 16 वें ओवर में जॉनी बेयरस्टो (61) और विजय शंकर (0) के महत्वपूर्ण विकेट हासिल कर मैच का रुख बदल दिया। चहल ने अपने चार ओवरों में 18 रन देकर 3 विकेट लिए,जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। 
फिंच ने मैच के बाद आयोजित वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा,”मैदान पर काफी ओस थी। गेंद साबुन के एक केक की तरह थी। गेंदबाजों को अपनी योजनाओं को अंजाम देने के लिए थोड़ा मुश्किल हो रहा था,बावजूद इसके हमारे गेंदबाजों ने अपने कार्य को बखूबी अंजाम दिया।” 
 चहल पर बोलते हुए, फिंच ने कहा, “उन्होंने बहुत अभ्यास किया है और वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत अनुभवी हैं।वह बहुत पेशेवर हैं और उन्होंने दबाव के पल में बेहतरीन गेंदबाजी की।”
यह पूछने पर कि एबी डीविलियर्स के टीम में रहने के बावजूद जोश फिलिप को विकेटकीपिंग के लिए क्यों रखा गया, फिंच ने कहा, “एबी ने बहुत अधिक कीपिंग की है,लेकिन जोश अभी युवा हैं और उन्होंने विकेटकीपिंग पर काफी मेहनत की है। मुझे लगता है कि यह समय-समय पर बदलता है और परिदृश्य पर निर्भर करता है। ” 
फिंच ने युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल की प्रशंसा की, जिन्होंने 56 रनों की पारी खेली। फिंच ने कहा कि वह एक ‘रोमांचक खिलाड़ी’ हैं। पडीक्कल ने अब अपने सभी प्रमुख डेब्यू मैचों (प्रथम श्रेणी, लिस्ट-ए, टी 20 और आईपीएल) में पचास से अधिक स्कोर दर्ज किए हैं। 
फिंच ने कहा,”पडीक्कल शानदार युवा खिलाड़ी, उन्होंने घरेलू क्रिकेट, अंडर -19 क्रिकेट में पिछले कुछ वर्षों में दिखाया है कि वह कितने प्रतिभाशाली हैं और वह क्रम के शीर्ष पर कितने विनाशकारी हो सकते हैं। मुझे उनके साथ ओपनिंग करना बहुत पसंद था। वह एक रोमांचक युवा खिलाड़ी है। मेरी उन्हें सलाह है कि आप अपना प्राकृतिक खेल खेलतें रहें और यदि आप महसूस कर रहे हैं कि गेंदबाज के खिलाफ शॉट खेलना कठिन है तो फिर रुककर और स्मार्ट खेलिए।” 

This post has already been read 992 times!

Sharing this

Related posts