मुबई में ग्लोबल चेंजमेकर अवार्ड से सम्मानित हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अमित कुमार

झारखंड : कोरोना काल में लॉकडाउन के समय किए गए सेवा कार्यों के लिए झारखंड भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अमित कुमार को कल मुंबई के एक कार्यक्रम में ग्लोबल चेंजमेकर अवार्ड से उन्हें सम्मानित किया गया।
यह अवार्ड उन्हें नवी मुम्बई स्थित होटल योगी मिडटाउन होटल में मानिनी फाउंडेशन एवं प्रोजेक्ट-100 के संयुक्त बैनर तले आयोजित सम्मान समारोह के कार्यक्रम में दिया गया।
यह अवार्ड उन्हें पद्मश्री गिरीश प्रभुने एवं पद्मश्री डॉ विजय कुमार शाह के हाथों प्रदान किया गया। कोरोना काल जब चरम पर था तब देश ही नहीं अपितु पूरा विश्व इस महामारी की चपेट में था। तब देश के कई प्रमुख युवाओं ने उस संकट की घड़ी में जरूरतमंदों को भरपूर सेवा की थी। उस आपदा के संकट में अमित कुमार ने भी जरूरतमंदों के लिए बढ़-चढ़कर बेहतर सेवा कार्य किया था। चाहे वह जरूरतमंदों तक राशन सामग्री पहुंचाने की बात हो,या फिर चाहे बाहर रहने वाले प्रवासी मजदूरों के माता-पिता या उनके बीमार परिजनों के लिए दवाइयां भिजवाने की बात हो या फिर दूसरे राज्यों के प्रवासी मजदूर जो झारखंड के विभिन्न जिलों में लॉकडाउन के कारण फंसे हुए थे उन तक जरूरत की सामग्री पहुंचाने की बात हो,उनसभी को उस संकट की घड़ी में अमित कुमार में हर सम्भव मदद की।
यहां थ कि लॉकडाउन के समय अस्पतालों में यदि किसी को ब्लड की भी आवश्यकता होती थी तो वे उन्हें भी ब्लड मुहैया कराने में पीछे नही हटते थे।इतना ही नहीं कोरोना योद्धा के रूप में कार्य कर रहे पुलिस के जवान,सफाई कर्मी, सहित अन्य कोरोनायोद्धाओं एवं आम जनता के बीच मास्क,ग्लब्स, सैनिटाइजर हैंड वास के साथ-साथ चौक चौराहों पर जरूरतमंदों की सेवा में लगे कोरोना योद्धाओं के बीच सत्तू एव फल का वितरण भी किया था।उन्होंने इस कोरोनावायरस को अपने लिए सेवा का अवसर मानकर जरूरतमंदों की हर संभव सेवा करने का प्रयास किया था। इस कारण से उन्हें कल मुंबई में ग्लोबल चेंजमेकर अवार्ड से सम्मानित किया गया श्री कुमार के सम्मानित होने की खबर सुनकर झारखंड के युवा गौरवान्वित हैं।इस खबर को सुनकर झारखंड बिहार के साथ-साथ देश के विभिन्न हिस्सों से कई सांसदों,मंत्रियों,विधायकों, जनप्रतिनिधियों, एवं बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ-साथ उनके चाहने वालों ने खूब बधाइयां दी ।

This post has already been read 398 times!

Sharing this

Related posts