भाजपा अपने दम पर सरकार बनायेगी और उसकी सीटों की संख्या 65 के पार होगी: ओम माथुर

बोकारो : झारखंड के चुनाव प्रभारी और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर ने कहा है कि झारखंड विधानसभा के पहले चरण की जितनी सीटों पर मतदान हुआ है, उनमें से लगभग सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की जीत होगी. भाजपा अपने दम पर प्रदेश में सरकार बनायेगी और उसकी सीटों की संख्या 65 के पार होगी.

रविवार सुबह बोकारो पहुंचने पर पत्रकारों ने उनसे पूछा कि पहले चरण का मतदान संपन्न होने के बाद भाजपा खुद को कहां पाती है, इस पर श्री माथुर ने कहा कि लगभग सभी सीटों पर भाजपा जीत रही है. जब उनका ध्यान इस ओर आकृष्ट कराया गया कि भाजपा की सहयोगी पार्टी रही आजसू अलग चुनाव लड़ रही है और उसके नेता सुदेश महतो कह रहे हैं कि इस बार नहीं होगा 65 पार. बनेगी गांव की सरकार. चाल, चरित्र और चेहरा बदलेगा.

इस पर श्री माथुर ने कहा कि लोकतंत्र में सभी लोगों को अपनी बात कहने का हक है. उन्होंने कहा कि जहां भी उन्हें चुनाव प्रभारी बनाया जाता है, वह दो चीजों पर ध्यान केंद्रित करते हैं. टेक्निकल और पॉलिटिकल. टेक्निकल काम में बूथ मैनेजमेंट से लेकर मतदान तक की व्यवस्था करना शामिल है. चुनाव जीतने के लिए कार्यकर्ताओं के लिए रणनीति तैयार करना और उनके लिए तमाम तरह के इंतजामात करना उनकी जिम्मेदारी है. इस वक्त वह इसी सिलसिले में बोकारो आये हैं.

तय कार्यक्रम के मुताबिक, ओम माथुर रविवार को बोकारो में 9 विधानसभा क्षेत्रों की कोर कमेटी के साथ बैठक करेंगे. आगामी दिनों में प्रदेश में होने वाले चुनावों की रणनीति तय करेंगे. बैठक में संयोजक और सह संयोजक भी शामिल होंगे. सेक्टर-1 स्थित हंस रिजेंसी होटल में बैठक होगी. बोकारो पहुंचने पर बोकारो के विधायक और जिला भाजपा के पदाधिकारियों ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया.

उल्लेखनीय है कि बोकारो की दो विधानसभा सीटों गोमिया और बेरमो पर तीसरे चरण में 12 दिसंबर को मतदान होना है. इस चरण में रांची 5 विधानसभा सीटों समेत प्रदेश की 17 सीटों के लिए मतदान कराये जायेंगे. कोडरमा की एक, हजारीबाग की चार (बरकट्ठा, बरही, मांडू, हजारीबाग), चतरा की सिमिराय (एससी), रामगढ़ की (बड़कागांव और रामगढ़) के अलावा गिरिडीह की धनवार और सरायकेला-खरसावां की इचागढ़ विधानसभा सीट पर भी इसी दिन मतदान कराये जायेंगे.

This post has already been read 5001 times!

Sharing this

Related posts