Bihar : दरभंगा के गुरयारी पंचायत में जल-नल योजना की सरकारी पैसे का गबन

जल-नल योजना के तहत बनाये गए जल मीनार में घटिया सामग्री का उपयोग कर किसी तरह बना दिया गया पर अभी भी उसमें पानी का सप्लाई नहीं हुई है जो एक बड़ी अनियमितता को दर्शाती है।

दरभंगा। महत्मा गाँधी ने कहा था पंचायत मजबूत होगी तो देश मजबूत होगा। फिर पंचायतों को लेकर सभी सरकारों ने काम शुरू कर दिया। लेकिन जब पंचायत के लोग ही सरकारी पैसों का गबन करने लगें तो देश का क्या होगा।

ऐसा ही एक मामला दरभंगा के गुरयारी पंचायत का है, यहां के मुखिया राजकुमारी देवी के पति लाल बाबू राय बाकी लोगों के साथ सरकारी पैसे का गबन कर रहे हैं। जल-नल योजना में वार्ड मेंबर जय शरण सिंह और सचिव राजेश सिंह भी उनके साथ शामिल हैं। इन सभी में सरकारी पैसों का बन्दर बांट हो रहा है जिससे पंचायत के लोग इस योजना से विमुख हो रहे हैं और ग्रामीण अपने को ठगा महसूस कर रहे हैं। जब जांच के लिए टीम पहुंची तो सभी सदस्य मामले की लीपा-पोती करने लगे।

और पढ़ें : बिहार पंचायत चुनाव : पहले चरण का मतदान आज

जानकारी के अनुसार जल-नल योजना के तहत बनाये गए जल मीनार में घटिया सामग्री का उपयोग कर किसी तरह बना दिया गया पर अभी भी उसमें पानी का सप्लाई नहीं हुई है जो एक बड़ी अनियमितता को दर्शाती है। इसको ले कर कई बार शिकायत भी की गई पर ना तो इसपर जांच हुई और ना ही कोई कार्रवाई। शिकायत कर्ता विपिन कुमार सिंह ने बताया की जल मीनार में घटिया सामग्री का उपयोग किया गया है तथा अभी तक जल मीनार में पानी सप्लाई की भी व्यवस्था नहीं है, साथ ही पेपर में ही काम दिखा कर पैसों का निकासी कर ली गई है। जिसकी शिकायत करने पर भी इस पर ना कोई कार्रवाई की गई ना कोई संज्ञान लिया गया।

अब ऐसे में ये मामला पंचायत के कार्यशैली के साथ-साथ अनुमंडल पदाधिकारयों पर एक सवालिया निशान लगता है।

इसे भी देखें : एसडीओ पर भड़के कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी, गुमला कांग्रेस अध्यक्ष ने की थी शिकायत

This post has already been read 11417 times!

Related posts