International : भारत में होगा अफगानिस्तान पर बड़ा सम्मेलन,तालिबान को न्‍योता नहीं,पाकिस्तान को न्योता,जाने पूरी खबर

International : टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत ने अफगानिस्तान पर अपना अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन प्रस्तावित दिया है और पाकिस्तान भी उन देशों में शामिल है, जिनकी भागीदारी पर विचार किया जा रहा है। वहीं, अब रिपोर्ट है कि, पाकिस्तान के एनएसए को बैठक में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। रूस और पाकिस्तान उन देशों में शामिल हैं, जिन्हें भारत ने अफगानिस्तान की स्थिति पर एनएसए की बैठक के लिए आमंत्रित किया है और जिसकी मेजबानी भारत ने अगले महीने करने का प्रस्तावइन देशों के सामने रखा है।

और पढ़ें : Business : क्रिप्टोकरंसी की कीमतों में तेजी, 55 हजार के पार बिटकॉइन, जाने कैसे

रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय एनएसए अजित डोवाल इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर सकते हैं और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद सचिवालय द्वारा इस सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इसमें अफगानिस्‍तान में मानवीय संकट के मसलों पर बातचीत होगी।

इसे भी देखे : देखिये इस पुलिसवाले ने की सारी हदें पार

भारत करेगा अफगानिस्तान पर बैठक

रिपोर्ट के मुताबिक, चीन, ईरान, ताजिकिस्तान और उज्बेकिस्तान को भी भारत ने अफगानिस्तान पर क्षेत्रीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है जो युद्ध से तबाह अफगानिस्तान में मानवीय संकट के साथ-साथ सुरक्षा स्थिति और तालिबान को मानवाधिकारों को बनाए रखने की आवश्यकता को संबोधित करेगा। हालांकि, अभी तक इस कॉन्‍फ्रेंस में तालिबान को न्‍योता नहीं दिया गया है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुकपेज पर लाइक करें,खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें. Avnpost.Com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 26219 times!

Related posts