भारत से ऑस्ट्रेलिया जाने वाली सीधी उड़ानों पर रोक

नई दिल्ली : कोरोना संक्रमण के कारण एकबार फिर दूसरे देशों से भारत आने-जाने पर ग्रहण लगने के आसार बन गए हैं। भारत में कोरोना के कहर को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने आगामी 15 मई से भारत से आम मुसाफिरों को लेकर आने वाली सभी सीधी उड़ानों पर रोक लगाने का ऐलान किया है।
ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन के कार्यालय ने खुद ट्वीट करके ये जानकारी दी है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कहर से भारत के ज्यादातर हिस्सों में कोहराम मचा हुआ है। पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना के 3,23,144 नए मरीजों का पता लग चुका है। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 1.76 करोड़ से भी ज्यादा हो चुकी है। हालांकि राहत की बात यही है कि संक्रमित होने वाले लोगों में से 1.45 करोड़ से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं।
ऑस्ट्रेलियाई पीएम के कार्यालय की ओर से कहा गया है कि भारत के साथ अच्छे द्विपक्षीय रिश्ते होने के बावजूद मौजूदा समय में अपने देश के नागरिकों की सुरक्षा को देखते हुए मुसाफिरों की सीधी उड़ान को ऑस्ट्रेलिया आने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। क्योंकि ऐसा करने से ऑस्ट्रेलिया में भी कोरोना के एकबार फिर बेकाबू रफ्तार से बढ़ने का खतरा बन सकता है।

This post has already been read 959 times!

Sharing this

Related posts