ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को स्वदेश लौटने के लिए अपना इंतजाम खुद करना होगा : स्कॉट मॉरिसन

कैनबरा : ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मंगलवार को कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण में हिस्सा ले रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को स्वदेश लौटने के लिए अपना इंतजाम खुद से करना होगा। 
ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने भारत में खतरनाक रूप ले चुके कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए भारत से आने वाली सभी उड़ानों पर 15 मई तक प्रतिबंध लगा रखा है। 
मॉरिसन ने कहा कि आईपीएल में हिस्सा ले रहे खिलाड़ी किसी ऑस्ट्रेलियाई दौरे का हिस्सा नहीं हैं और वे अपने संसाधनों के जरिये निजी यात्रा पर भारत गए हैं,इसलिए मुझे यकीन है, वे अपनी व्यवस्था के अनुसार ही ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे। 
इससे पहले, मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज क्रिस लिन ने बताया था कि उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से एक चार्टर प्लेन की व्यवस्था करने का अनुरोध किया है ताकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी टूर्नामेंट के अंत के बाद सुरक्षित रूप से घर जा सकें। आईपीएल के लीग मैच 23 मई को खत्म होंगे जबकि फाइनल 30 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि इस मामले में अभी और इंतजार करने का फैसला किया है। 
गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर ने भारत में हाहाकार मचा कर रखा है। देश में प्रतिदिन तीन लाख से अधिक नए मामले दर्ज हो रहे हैं और 2,000 से अधिक मौतें हो रही हैं।

This post has already been read 1322 times!

Sharing this

Related posts