बजट सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने की बैठक

रांची। पंचम विधानसभा के आगामी बजट सत्र के सुचारू संचालन के लिए विधानसभा अध्यक्ष रवीन्द्र नाथ महतो ने गुरूवार को वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की। अध्यक्ष ने नये विधानसभा भवन में सत्र के संचालन को लेकर संबंधित पदाधिकारियों से विचार-विमर्श किया। सदस्यों एवं पदाधिकारियों के आगमन एवं प्रस्थान के लिए गेटों को कर्णांकित करने का निर्देश दिया।

उल्लेखनीय है कि नये विधानसभा में चार गेट हैं। सभी गेटों पर पर्याप्त संख्या में दण्डाधिकारियों एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति के संबंध में दिशा निर्देश दिये गये।  सत्रावधि के दौरान सभी गेटों से आवागमन का संचालन होगा। पदाधिकारी दीर्घा में वरीय पदाधिकारियों की उपस्थिति एवं चिकित्सा की समुचित व्यवस्था के निमित्त नये विधान सभा में यदि चिकित्सालय के शिफ्ट होने में तत्काल समस्या होने पर एम्बुलेन्स के साथ-साथ चिकित्सा वाहन की व्यवस्था सत्रावधि में रहेगी। 

बैठक में संचार व्यवस्था, मोबाईल नेटवर्क और इंटरनेट की व्यवस्था सुगम हो इस पर भी दिशा निर्देश दिया गया। मुख्य सड़क से नये विधानसभा भवन तक की सड़कों की साफ-सफाई किये जाने का निर्देश दिया गया। निर्बाध विद्युत आपूर्त्ति, अग्निशमन वाहन की उपलब्धता इत्यादि पर भी दिशा निर्देश दिये गये। बैठक में मुख्य सचिव डीके तिवारी, सुखदेव सिंह, एके सिंह, नितिन मदन कुलकर्णी, प्रवीण टोप्पो, कमल किशोर सोन और महेन्द्र प्रसाद आदि मौजूद थे।

This post has already been read 737 times!

Sharing this

Related posts