पांच से 18 अप्रैल तक रांची में सेना भर्ती रैली

पाकुड़। भारतीय सेना ने पांच अप्रैल से 18 अप्रैल तक रांची के मोरहाबादी मैदान में भर्ती रैली का आयोजन किया है। भर्ती रैली में राज्य के सभी जिलों के युवा शामिल हो सकते हैं। इसके लिए पांच फरवरी से आगामी 20 मार्च तक उम्मीदवारों को ऑनलाइन पंजीयन कराना अनिवार्य है। यह जानकारी डीसी कुलदीप चौधरी ने गुरुवार को दी। साथ ही उन्होंने बताया कि तय तिथि के दौरान ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले उम्मीदवारों को ही भर्ती रैली में शामिल होने की अनुमति प्रदान की जाएगी। यह जानकारी गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन द्वारा जारी पत्र में दी गई है। 

रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर मिलेगा एडमिट कार्ड

 21 मार्च से चार अप्रैल तक रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर अभ्यर्थियों को भेजे जायेंगे एडमिट कार्ड। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने वाले अभ्यर्थियों को 21 मार्च से चार अप्रैल तक उनके द्वारा रजिस्टर्ड किए गए ईमेल आईडी पर एडमिट कार्ड भेजा जाएगा। इसके बाद एडमिट कार्ड में तय तिथि के अनुसार अभ्यर्थियों को सेना भर्ती रैली में पहुंचना है और शारीरिक परीक्षा में शामिल होना होगा।

बिचौलियों से सावधान रहने की अपील

डीसी ने जिले के युवाओं से इस रैली में ज्यादा से ज्यादा शामिल होने की अपील की। साथ ही अभ्यर्थियों को बिचौलियों से सावधान रहने को भी कहा। कोई भी अभ्यर्थी सेना में भर्ती के लिए बिचौलियों के चक्कर में ना आएं। सेना में भर्ती निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से की जाती है। शारीरिक व लिखित परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की पैरवी की आवश्यकता नहीं होती है। 

This post has already been read 3613 times!

Sharing this

Related posts