गैंगस्टर अंसारी को लेकर एम्बुलेंस यूपी के लिए रवाना

यूपी की एम्बुलेंस में ले जाया जा रहा है गैंगस्टर को

रूपनगर /चंडीगढ़
: पंजाब पुलिस ने यूपी के विधायक और पूर्व गैंगस्टर   को यूपी पुलिस के हवाले कर दिया है। अंसारी को अब रोपड़ जेल से एम्बुलेंस में बिठाकर सड़क के रास्ते यूपी की बांदा जेल ले जाया जा रहा है। इस काफिले में पंजाब पुलिस का एक भी जवान नहीं है बल्कि यूपी पुलिस है। यूपी पुलिस सोमवार देर रात रोपड़ पहुंच गई थी। अंसारी उत्तर प्रदेश में कई मामलों में वांछित है।
सुप्रीम कोर्ट ने 26 मार्च को अंसारी को ट्रायल का सामना करने के लिए पंजाब से यूपी की जेल में लाने का आदेश दिया था। पंजाब के गृह विभाग ने उत्तर प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर आठ अप्रैल या उससे पहले गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को रूपनगर जेल से हिरासत में लेने के लिए कहा था। पंजाब ने ये भी कहा था कि अंसारी कुछ बीमारियों से ग्रसित है और जेल से ले जाने की व्यवस्था करने के वक्त इस बात को ध्यान में रखा जाये। इस पर सोमवार की रात यूपी से 100 से अधिक पुलिस अधिकारी और कर्मचारी पंजाब पहुंच गए थे। 
गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को ले जाने के लिए यूपी पुलिस को पहले मुख्य द्वार पर मुख्तार अंसारी को सौंपना था लेकिन जेल प्रशासन ने एकदम योजना बदलते हुए उसे दूसरे द्वार से बाहर निकाल दिया। अंसारी को यूपी से आई आधुनिक हथियारों से लैस पुलिस ने पंजाब जेल प्रशासन से अपने कब्जे में लिया। इसके बाद गाड़ियों का काफिला एम्बुलेंस में बिठाकर यूपी के लिए रवाना हुआ। अंसारी पर यूपी में हत्या के प्रयास, हत्या, धोखाधड़ी और साजिश रचने के 50 से अधिक मामले दर्ज हैं। अंसारी को पंजाब के रोपड़ से मोहाली की तरफ ले जाया जा रहा है। हालांकि अंसारी को ले जाने का यूपी पुलिस का रूट किसी को भी पता नहीं है लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि अंसारी को मोहाली एयरपोर्ट की तरफ ले जाया जा रहा

This post has already been read 530 times!

Sharing this

Related posts