संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के लिए आलिया सीखेंगी नई भाषा ‘कैथी’

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट जल्द ही संजय लीला भंसाली की फिल्म में नजर आने वाली हैं। वह फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के लिए कैथी यानी काठी बोली सीखेंगी। यह भाषा सौराष्ट्र में बोली जाती है। संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में आलिया मुख्य भूमिका में है। आलिया इससे पहले भी फिल्म ‘2 स्टेट्स’ के लिए तमिल और ‘राजी’ के लिए उर्दू सीखी थी।

संजय लीला भंसाली के साथ काम करना आलिया भट्ट की बकेट लिस्ट में रहा है। अपने किरदार के साथ न्याय करने के लिए जल्द ही आलिया एक नई भाषा सीखना शुरू कर देगी। फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ 11 सितंबर, 2020 को रिलीज होगी। फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ हुसैन जैदी के उपन्यास ‘माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई’ पर आधारित है। इस फिल्म में साठ के दशक की मुंबई को दिखाया जाएगा। गंगूबाई को कमाठीपुरा की क्वीन भी कहा जाता था।

वह सेक्स वर्कर्स के लिए गॉडमदर बन गईं और लोग उन्हें गंगू मां कहकर पुकारने लगे थे। गंगूबाई का नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था, वह गुजरात के काठियावाड़ की रहने वाली थीं। फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के अलावा आलिया रणबीर कपूर के साथ ‘ब्रह्मास्त्र’ में नजर आएंगी। इस फिल्म में उनके अलावा रणबीर कपूर, मौनी रॉय और अमिताभ बच्चन भी होंगे। इन दिनों आलिया अपने पिता महेश भट्ट के साथ फिल्म ‘सड़क-2’ की शूटिंग कर रही हैं, जो जुलाई, 2020 में रिलीज होने वाली है। इसके अलावा वह करण जौहर की ‘तख्त’ में भी दिखेंगी।

This post has already been read 411 times!

Sharing this

Related posts