अहमदाबाद टेस्ट : पंत और वॉशिंगटन सुंदर ने भारत को दिलाई वापसी

पंत ने लगाया शानदार शतक, सुंदर ने खेली नाबाद अर्धशतकीय पारी 
भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 7 विकेट पर बनाये 294 रन 
अहमदाबाद, 05 मार्च (हि.स.)। रिषभ पंत के बेहतरीन शतक और वॉशिंगटन सुंदर के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर सात विकेट पर 294 रन बना लिए हैं। पंत ने बेहतरीन शतक लगाते हुए 101 रन बनाए,जबकि सुंदर 60 रन बनाकर नाबाद हैं।
भारत की पहली पारी की शुरूआत एक बार फिर खराब रही और जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेज दिया।गिल खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद रोहित और पुजारा ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। 40 के कुल स्कोर पर पुजारा को जैक लीच ने एलबीडब्ल्यू कर भारत को दूसरा झटका दिया। 
पुजारा ने 17 रन बनाए। कप्तान कोहली एक बार फिर असफल रहे और बिना खाता खोले बेन स्टोक्स का शिकार बने। यहां से अजिंक्य रहाणे और रोहित ने संभलकर खेलना शुरू किया और चौथे विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी की। 80 के कुल स्कोर पर रहाणे 27 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर स्लीप में बेन स्टोक्स को कैच देकर पवेलियन लौटे। 121 के कुल स्कोर पर बेन स्टोक्स ने रोहित शर्मा को एलबीडब्ल्यू के भारत को पांचवां झटका दिया।
 रोहित अर्धशतक से मात्र 1 रन पीछे रह गए। 146 के कुल स्कोर पर जैक लीच ने रविचंद्रन अश्विन (17) को पवेलियन भेज कर भारत को छठां झटका लगा। इसके बाद रिषभ पंत और वॉशिंगटन सुंदर ने सातवें विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी निभाई। इस दौरान पंत ने अपना शतक पूरा किया।हालांकि 101 रन बनाने के बाद पंत जेम्स एंडरसन की गेंद पर रूट को कैच देकर चलते बने। इसके बाद सुंदर और अक्षर पटेल ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया। 
 इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन ने 3,जैक लीच और बेन स्टोक्स ने 2-2 विकेट लिया। इंग्लैंड की पहली पारी इससे पहले इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 205 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 55 और डेनियल लॉरेंस ने 46 रन बनाए। इन दोनों के अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 28 और ऑली पोप ने 29 रन बनाए। 
 भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 4,रविचंद्रन अश्विन ने तीन,मोहम्मद सिराज ने दो और वॉशिंगटन सुंदर ने 1 विकेट लिया। 

This post has already been read 1520 times!

Sharing this

Related posts