महाराष्ट्र के बाद बंगाल भी घरेलू उड़ान शुरू करने के मूड में नहीं, ममता करेंगी केंद्र से बात

दिल्ली : महाराष्ट्र के बाद बंगाल भी घरेलू उड़ान शुरू करने के मूड में नहीं, ममता करेंगी केंद्र से बात
कोलकाता. 25 मई से शुरू होने वाली घरेलू उड़ान को लेकर महाराष्ट्र के बाद अब पश्चिम बंगाल की सरकार ने भी असमंजस को बढ़ा दिया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि वह केंद्र से कोलकाता और बागडोगरा हवाईअड्डों पर कुछ दिनों के लिए घरेलू उड़ान सेवाएं रोकने के लिए आग्रह करेंगी. ये उड़ान सेवाएं 25 मई से शुरू होने वाली हैं लेकिन राज्य इस समय अम्फान चक्रवात से होने वाली क्षति के राहत कार्य में व्यस्त हैं.

बनर्जी ने कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव से नागरिक उड्डयन मंत्रालय को 30 मई तक कोलकाता हवाई अड्डे पर और 28 मई तक बागडोगरा हवाई अड्डे पर सेवाओं को स्थगित करने का अनुरोध करने के लिए कहा है. बता दें कि महाराष्ट्र के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ने 19 मई के अपने लॉकडाउन (Lockdown) आदेश में अब तक संशोधन नहीं किया है, जिसमें केवल कुछ खास तरह की उड़ानों को ही अनुमति दी गई है.

स्पेशल ट्रेन को भी रोकने की कि अपील

राज्य ने केंद्र से अपील की, ‘जिला प्रशासन चक्रवात अम्फान (Amphan Cyclone) के बाद राहत, पुनर्वास के काम में लगा हुआ है. इसलिए अगले कुछ दिनों के लिए स्पेशल ट्रेनों को रिसीव करना संभव नहीं होगा.’ आपसे अनुरोध है कि 27 मई तक राज्य में कोई स्पेशल ट्रेन न भेजी जाएं.

बनर्जी ने कहा कि राज्य में लौटने वाले लोगों को 14 दिनों के लिए घर में क्वारनटाइन किया जाएगा और प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. लेकिन सरकार इसमें सहयोग करे. उन्होंने कहा, “घर से बेहतर कुछ भी नहीं हो सकता है. लेकिन आपको क्वारनटाइन के दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए.” वायस आ रहे लोगों लिए प्रत्येक जिले में परीक्षण सुविधाएं होंगी.

This post has already been read 309 times!

Sharing this

Related posts