Afghan,पैसे खत्म होने के कारण,पूर्व मंत्री जर्मनी में बेच रहे हैं पिज्जा, वीडियो वायरल

International : अफगानिस्तान के पूर्व संचार और प्रौद्योगिकी मंत्री सईद अहमद सदात का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वो जर्मनी में पिज्जा बेचते नजर आ रहे हैं।दरअसल, सदात जर्मनी के लीपजिक में रहते हैं, जहां वह अफगानिस्तान से पिछले साल दिसम्बर में गए थे। वह अशरफ गनी के मंत्रिमंडल में साल 2018 में शामिल हुए थे। इसके बाद 2020 में उन्होंने कुछ मतभेद होने के कारण इस्तीफा दे दिया था।

और पढ़ें : Gumla,कृषि वैज्ञानिक और मत्स्य पालन विशेषज्ञ की गला रेत कर निर्मम हत्या

स्काई न्यूज ने सदात से बातचीत की तो उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि वाय़रल तस्वीरों में वह खुद हैं। उनका कहना है कि उनके पास पैसे खत्म होने के कारण उन्होंने जर्मन कंपनी लिवरांडो में डिलिवरी प्रोफेशनल के तौर पर काम किया। उन्होंने बताया कि उनकी कहानी एशिया में उच्च श्रेणी के लोगों के जीवन जीने के तरीके को बदलने के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम करेगी।

इसे भी देखें : चार साल के छोटे बच्चे को थाना प्रभारी ने बेरहमी से पीटा

उल्लेखनीय है कि सदात के पास इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग और कम्यूनिकेशन में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की दो मास्टर्स डिग्री हैं। उन्होंने संचार के क्षेत्र में 13 देशों की 20 कंपनियों में 23 साल तक काम किया है। इसमें सऊदी अरब की अरामको और सउदी टेलिकॉम कंपनी शामिल हैं।वह साल 2016 से 2017 तक एरिय़ाना टेलिकॉम लंदन में सीईओ के पद पर काम कर चुके हैं। अफगानिस्तान की वर्तमान स्थिति पर सदात ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि आम जन की सरकार इतनी जल्दी गिर जाएगी।

This post has already been read 28656 times!

Related posts