“एक योजना जो वास्तव में काम करती है” पुस्तक लॉन्च…

रांची “एक योजना जो वास्तव में काम करती है”, जेईई मेन (2013) के पहले संस्करण में ऑल इंडिया रैंक -1 के साथ शहर को गौरवान्वित करने वाले रांची के लड़के अनगढ़ प्रसाद द्वारा लिखित जेईई उम्मीदवारों की योजना पर एक किताब व्यापक रूप से उपस्थित हुई थी लोकसभा सांसद जयंत सिन्हा द्वारा ऑनलाइन कार्यक्रम।

लॉन्च के दौरान, अनगढ़ ने कहा कि वह जेईई के बारे में सोचने से जेईई उम्मीदवारों की मानसिकता को बदलना चाहते थे, क्योंकि यह केवल ईमानदारी, वैज्ञानिक योग्यता और लक्ष्य-उन्मुखता की आजीवन आदतों को विकसित करने का अवसर था। उन्होंने उल्लेख किया कि इस पुस्तक को पिछले 7 वर्षों के कई AIR टॉप -10 JEE मेन और एडवांस्ड रैंकर्स से उल्लेखनीय समीक्षा मिली है, और छात्रों को उनकी तैयारी में स्मार्ट प्लानर बनने के लिए उपयोगी होना चाहिए। 800+ ऑनलाइन दर्शकों को संबोधित करते हुए, श्री सिन्हा ने उल्लेख किया कि आज तक, जेईई को क्रैक करना उनके जीवन की सबसे कठिन उपलब्धि रही है। उन्होंने अपने छात्र और राजनीतिक जीवन के उदाहरणों का हवाला दिया कि वे छोटी उम्र से ही क्षमता, चरित्र और करुणा के विकास पर जोर देते हैं।

डॉ। अमरेश प्रसाद (सीसीएल में डॉक्टर) और श्रीमती दीक्षा क्रिया प्रसाद (आईएफएस अधिकारी) के बेटे, अनघ ने अपनी स्कूली शिक्षा जेवीएम श्यामली से की। जेईई मेन में जेईई मेन और 66 वीं में ऑल इंडिया रैंक -1 हासिल करने के बाद, अनघ ने आईआईटी दिल्ली में कंप्यूटर साइंस ज्वाइन किया, जहां से उन्होंने ऑल राउंड उपलब्धि के लिए डिपार्टमेंट गोल्ड मेडल से स्नातक किया। वह वर्तमान में बैंगलोर में एक उद्यम पूंजी कोष में प्रौद्योगिकी कंपनियों में प्रारंभिक चरण के निवेश में काम करता है। उनके छोटे भाई अमल प्रसाद झारखंड स्टेट टॉपर और JEE Adv’17 में AIR-49 थे, और वर्तमान में IIT दिल्ली में अपने अंतिम वर्ष में हैं। श्री सिन्हा स्वयं आईआईटी दिल्ली से एक प्रतिष्ठित पूर्व छात्र पुरस्कार प्राप्त हैं और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से स्नातक के साथ एमबीए और पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से एमएस भी रखते हैं।

यह पुस्तक भारत, अमेरिका और यूके के प्रिंट और ऑनलाइन दोनों संस्करणों में ऑनलाइन उपलब्ध है। पुस्तक के बारे में और अधिक जानकारी www.thejeeproject.com पर प्राप्त की जा सकती है।

This post has already been read 1937 times!

Sharing this

Related posts