70638 लाभुको को मिलेगा तीन माह तक नि:शुल्क गैस सिलेंडर

सिमडेगा: उज्‍जवला योजना के तहत लॉकडाउन में लोगों को  तीन माह तक गैस सिलेंडर नि:शुल्‍क दिया जायेगा. योजना के नोडल पदाधिकारी सह आईओसी के फिल्‍ड ऑफिसर पुरुषोत्‍तम कुमार चौधरी ने बताया कि जिले में 70638 लाभुक उक्‍त योजना से लाभान्वित होगें. उन्‍होंने बताया कि सरकार के निर्देश पर 70638 लाभुकों के बैंक खाते में शनिवार से ही गैस सिलेंडर रिफिलिंग की रकम हस्‍तांतरित होना शुरु हो गया है.

उन्‍होंने बताया कि ग्राहकों के बैंक खाते में रिफिलिंग की राशि जमा होने पर ग्राहकों को एसएमएस के माध्‍यम से  जानकारी दी जायेगी. उन्‍होंने बताया कि ग्राहक अग्रिम राशि आने के बाद एसएमएस, ऑनलाईन या मैनुअल किसी भी आधार से अपने सुविधानुसार रिफिलिंग के लिए बुकिंग करेंगे. बुकिंग होने के बाद ग्राहक संचालक को रिफिलिंग का भुगतान कर सिलेंडर की डिलेवरी कर पायेंगें. उन्‍होंने कहा कि सभी गैस वितरक संचालको को होम डिलेवरी करने का निर्देश दिया गया है.  कोई भी ग्राहक को गैस सिलेंडर के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. 

पहला रिफिलिंग करवाने के बाद ही दुसरे रिफिलिंग का पैसा आयेगानोडल पदाधिकारी पुरुषोत्‍तम कुमार चौधरी ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार तीन माह तक गैस सिलेंडर उज्‍जवला योजना के लाभुकों को नि:शुल्‍क देना है. उन्‍होंने बताया कि पहले सिलेंडर के रिफिलिंग के लिए लाभुको के खाता में पैसा ट्रांसफर किया जा रहा है. उक्‍त पैसे से रिफिलिंग करवाने के बाद ही दुसरे रिफिलिंग के लिए संबंधित लाभुक के बैंक खाते में पैसा भेजा जायेगा.

This post has already been read 3747 times!

Sharing this

Related posts