छत्‍तीसगढ़ में चार इनामी सहित 32 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

दंतेवाड़ा :  छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में चलाये जा रहे लोन वर्राटू नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत रविवार को पुलिस के समक्ष 1- 1 लाख रुपये के चार इनामी नक्‍सली सहित 32 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। आत्मसमर्पण करने वाले सभी नक्सली अति संवेदनशील क्षेत्रों से सम्बन्ध रखते हैं, इसलिए उनकी पहचान उजागर नहीं की गई है।
दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि लोन वर्राटू नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत गांव-गांव में नक्सलियों का बैनर-पोस्टर लगाकर लगातार आत्मसमर्पण करने के लिए अपील की जा रही है। इसके तहत आज 01-01 लाख रुपये के चार इनामी नक्सली सहित 32 नक्सलियों ने एसपी अभिषेक पल्लव, सीआरपीएफ कमांडेंट विरप्रताप सिंह के समक्ष आत्मसमर्पण किया है।
दंतेवाड़ा एसपी ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले सभी नक्सली लंबे समय से नक्सलियों के संगठन से जुड़कर शासन की योजनाओं को गांव तक पहुंचने नहीं दिया करते थे। सभी नक्सलियों पर विभिन्न थानों में कई गंभीर मामले दर्ज हैं। फिलहाल इन सभी नक्सलियों को समर्पण कराकर जिला प्रशासन दंतेवाड़ा द्वारा विभिन्न योजनाओं से जोड़ने का प्रयास किया जायेगा। समर्पण करने वाले नक्सलियों को खेल सामग्री सहित जीवन यापन करने के लिए घरेलू सामग्री और सभी समर्पित नक्सलियों को 10 हजार रुपये का प्रोत्साहन राशि दिया गया है।

This post has already been read 530 times!

Sharing this

Related posts