फिर मिले 15 नए कोरोना पॉजिटिव , झारखंड में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 323

रांची । झारखंड में शुक्रवार को कोरोना के 15 नए मरीज मिले। इनमें चाईबासा से तीन ,हजारीबाग से 7, रामगढ़ से 3 , जमशेदपुर और रांची से एक- एक कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही झारखंड में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 323 हो गयी है।

राज्य में पिछले तीन दिनों से कोरोना ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू किया है । बुधवार को एक दिन में सर्वाधिक 43 संक्रमित मिले तो गुरुवार को 18 मामले सामने आए और आज शुक्रवार को अभी तक पूरे राज्य के पांच ज़िलों से 15 मरीजों कि पुष्टि हुई है।

गौरतलब है कि झारखंड में एक मई के बाद दूसरे प्रदेशों से प्रवासी मजदूरों के आने के साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों का ग्राफ अप्रत्याशित रूप से बढ़ा है। आज मिले सभी पॉजिटिव मरीजों में ज्यादातर प्रवासी मजदूर हैं।

आंकड़ों पर गौर करें तो एक मई से पहले कोरोना का फैलाव राज्य के केवल 10 से 11 ज़िलों तक ही सीमित था और कुल संक्रमितों की संख्या 100 के नीचे थी। लेकिन एक मई के बाद प्रवासी मजदूरों के आने के सिलसिले के साथ ही कोरोना मरीजों कि संख्या 20 मई तक 300 का आंकड़ा पार कर लिया है और राज्य के 21 जिले इसकी चपेट में है। अब मात्र तीन जिले खूंटी, पाकुड़ और साहिबगंज ही कोरोना से अछूता रह गया है।

इन सब के बीच राहत की बात यह है कि राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने का प्रतिशत 42 प्रतिशत से ज्यादा रहा। इसमें झारखंड की राजधानी रांची जहां से कोराना कि शुरुआत हुई थी।

मरीजों के ठीक होने के मामले में देश का रोल मॉडल बना। यहां 90 प्रतिशत से ज्यादा मरीज़ ठीक होकर घर लौट चुके हैं । और अब मात्र 14 एक्टिव कैस यहां रह गए हैं। वहीं उत्तरप्रदेश की सीमा से सटा जिला गढ़वा अभी सबसे ज्यादा प्रभावित है जहां 47 एक्टिव केस हैं।

This post has already been read 547 times!

Sharing this

Related posts