अमेरिका में तूफान आने से 11 की मौत

वाशिंगटन। अमेरिका के दक्षिणी भाग में तेज हवाओं, वबंडर और बाढ़ के साथ आए शक्तिशाली तूफान में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, टेक्सास के लुब्बोक में शनिवार को एक सड़क दुर्घटना पर कार्यवाही के दौरान एक कार की टक्कर से एक पुलिस अधिकारी और एक दमकल कर्मी की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

ओकलाहोमा हाइवे पेट्रोल ने शनिवार को कहा कि वहां बाढ़ में फंसे अपने ट्रक को निकालने के प्रयास में एक व्यक्ति बाढ़ के पानी में बह गया।स्थानीय मीडिया के अनुसार, शनिवार को लूसियाना में एक बुजुर्ग दंपत्ति अपने ट्रेलर के पास मृत मिले और इयोवा में एक ट्रक पलटने से एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई।

विद्युत आपूर्ति बाधित होने से टेक्सास से ओहियो तक हजारों लोग प्रभावित हो गए

ओकलाहोमा और अरकांसास में बाढ़ के कारण कुछ राजमार्ग बंद हो गए। शिकागो डिपार्टमेंट ऑफ एविएशन की ऑनलाइन फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट के अनुसार, शिकागो के दो अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों पर 1,200 से ज्यादा उड़ानें रद्द हो गईं।मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताते हुए कहा कि कई नदियां बाढ़ के स्तर पर पहुंच चुकी हैं या उसके नजदीक पहुंच चुकी हैं तथा भारी बारिश से क्षेत्र में फिर से बाढ़ आ सकती है।

This post has already been read 325 times!

Sharing this

Related posts