ताजा खबरेबिहार

बिहार के अररिया में बैंक ऑफ इंडिया से सवा करोड़ की लूट, नगद समेत चेस्ट में रखे सोने के आभूषण की लूट

अररिया। बिहार में नेपाल की सीमा से सटे अररिया जिले के रिहायशी इलाके बस स्टैंड के पास स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में शुक्रवार को पांच से छह की संख्या में हथियारबंद अपराधियों ने धावा बोलते हुए नगद और स्वर्णाभूषण समेत सवा करोड़ रुपये की राशि लूट ली।शाखा प्रबंधक अखिलेश कुमार ने बैंक की स्थिति सामान्य होने पर चेस्ट रूम और कैश काउंटर का मिलान करने के दौरान ये बातें कही।

और पढ़ें : क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान को एनसीबी की चार्जशीट में क्लीन चिट

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे एसपी अशोक कुमार सिंह ने बैंक के मैनेजर समेत कर्मचारियों और ग्राहकों से घटना के संदर्भ में जानकारी प्राप्त की और बदमाशों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए एसडीपीओ समेत पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। एसपी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि घटना की हरेक बिंदुओं से जांच की जा रही है और जल्दी अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित कर ली जाएगी। एसपी ने सफाईकर्मी के द्वारा बैंक में प्रवेश के बाद बैंक के गेट को बंद नहीं करने को बड़ा चूक करार दिया और उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि बदमाशों ने बैंक के गार्ड के छह कारतूस को भी अपने साथ लेकर गये हैं।

अररिया एसपी ने कहा कि एक सफाईकर्मी के प्रवेश करने के बाद बैंक का गेट खुला छोड़ देने के कारण ही बदमाश बैंक में प्रवेश कर पाये और लूटकांड को अंजाम दिया।इधर लूटकांड के बाद जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र सहित नेपाल सीमा से सटे इलाकों को अलर्ट कर दिया गया है।नेपाल के मोरंग एसपी ने भी सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करते हुए भारतीय क्षेत्र से नेपाल में प्रवेश करने वालों की कड़ी सुरक्षा जांच करने की सख्त हिदायत देते हुए नेपाल के सीमा चौकी को अलर्ट किया है।

और पढ़ें : एक्सआईएसएस के 61वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में छात्रों को मिला कॉर्पोरेट जीवन में सफलता का गुरुमंत्र

घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि सुबह नौ बजे के करीब बैंक में साफ सफाई के लिए दो की संख्या में सफाई कर्मी कुंदन कुमार और मिथिलेश कुमार पहुंचे थे।उसी दौरान सफाई कर्मियों के बैंक के अंदर प्रवेश करने पर चार से पांच की संख्या में मौजूद बदमाशों ने हथियार दिखाते हुए दोनों को अपने कब्जे में ले लिया और फिर जब थोड़ी देर में बैंक के मैनेजर अखिलेश कुमार पहुंचे तो हथियार दिखाकर कब्जे में लेते हुए बाथरूम में बंद कर दिया। उस समय बैंक में चार से पांच की संख्या में ग्राहक भी मौजूद थे।सभी को बदमाशों ने अपने कब्जे में ले लिया।

ग्राहकों को भी बाथरूम में बंद कर बाहर से शटर गिरा दिया गया और लूट की घटना को अंजाम दिया गया। बदमाश अपने साथ ताला भी लेकर आए थे और शटर गिराने के बाद अंदर से ताला लगा दिया। बैंक के कैशियर सीतेश रंजन को कब्जे में लेते हुए उनसे चेस्ट रूम का चाभी लेकर चेस्ट में रखें 37.5 लाख रुपये नगद समेत चेस्ट में रखे स्वर्णाभूषण लूट लिए। बदमाश घटना को अंजाम देने के बाद बैंक परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरा के डीवीआर को भी अपने साथ खोलकर लेकर चला गए।

इसे भी देखें : जानें पूजा सिंघल का यंगेस्ट आईएएस से होटवार जेल तक का सफर

मौके पर मौजूद बैंक के खाता धारक मो.अफसर अली ने बताया कि करीबन 9:45 बजे बैंक खुलने पर वह लोग बैंक के अंदर प्रवेश किये।वह बैंक में पैसा निकासी के लिए पहुंचा था। इसी बीच पांच से छह की संख्या में हथियारबंद अपराधियों ने हॉल में प्रवेश कर बैंक के शटर को सबसे पहले गिरा दिया। उसके बाद मौके पर मौजूद बैंक मैनेजर,कर्मचारी समेत चार से पांच की संख्या में ग्राहकों को हथियार के बल पर अपने कब्जे में ले लिया और सभी से मोबाइल छीन बाथरूम में बंद कर दिया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button