यूएस ओपन : फिर टूटा फेडरर का खिताब जीतने के सपना, क्वार्टरफाइनल में मिली हार

न्यूयॉर्क । स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी और 20 ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर का सफर यूएस ओपन 2019 में थम गया है। बुधवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फेडरर को बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव के हाथों हार मिली। पांच सेटों तक चले इस मुकाबले को दिमित्रोव ने 3-6, 6-4, 3-6, 6-4 और 6-2 से मैच अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही दिमित्रोव ने सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया। 

फेडरर ने मैच के आखिरी सेट से पहले इंजरी टाइमआउट लिया था। उन्होंने कोर्ट पर ही मेडिकल टीम ने मदद की थी। मांसपेशियों में दर्द महसूस कर रहे फेडरर ने मैच से हटने के बजाय मेडिकल हेल्प के बाद खेल जारी रखा लेकिन वह उसके बाद पूरी तरह आउट ऑफ फॉर्म दिखे। नतीजा यह रहा कि 78वीं रैकिंग वाले ग्रेगोर दिमित्रोव ने उन्हें पांचवें में 6-2 के आसान अंतर से मात दी। इस हार के साथ ही फेडरर का 21वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना भी टूट गया।

गत चैम्पियन सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकेविच के चोट की वजह से यूएस ओपन से हटने के बाद फेडरर को खिताब के मुख्य दावेदार के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन ग्रेगोर दिमित्रोव ने दमदार खेल दिखाते हुए अपने करियर का सबसे बड़ा उलेटफेर कर दिखाया।

उल्लेखनीय है कि 38 वर्षीय रोजर फेडरर अब तक पांच बार (2004, 2005, 2006, 2007 और 2008) यूएस ओपन का खिताब जीत चुके हैं। वर्ष 2008 के बाद से फेडरर सिर्फ दो बार प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले में खेले लेकिन उन्हें हार नसीब हुई।

This post has already been read 6240 times!

Sharing this

Related posts