तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में शपथ ली

हैदराबाद: कांग्रेस नेता ए रेवंत रेड्डी को तेलंगाना का नया मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है और उन्होंने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली है. हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन ने ए. रविनाथ रेड्डी को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई, जबकि मालू भट्टी विक्रमरका को उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई। लगभग 10 अन्य मंत्री, एन उत्तम कुमार रेड्डी, कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी, पूनम प्रभाकर, दसारी अनसोया, दामोदर राजा नरसिम्हा, डी श्रीधर बाबू, थिमला नागेश्वर राव, पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी, कोंडा श्रीखा और जोप्पाली कृष्ण राव भी सीट ले रहे हैं। आज शपथ
इस मौके पर कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जन खड़गे और कर्नाटक के सीएमडी के शिवकुमार सभी मौजूद थे। बता दें कि रेवंत रेड्डी 2014 में बने तेलंगाना के पहले मुख्यमंत्री हैं, जो कांग्रेस से हैं. नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों का बहुमत उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के पक्ष में था.
तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भारी जीत हासिल की है. राज्य की 119 सीटों में से कांग्रेस ने 64 सीटों पर जीत हासिल की जबकि बीआरएस सिर्फ 39 सीटों पर ही सिमट गई.

This post has already been read 2497 times!

Sharing this

Related posts