उपायुक्त ने एम्स देवघर, रेड क्रॉस सोसाईटी देवघर की टीम की पहल और स्वयं सेवी संस्थाओं के सहयोग को सराहा

Deoghar: उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी श्री विशाल सागर द्वारा अंगदान जागरूकता रैली को वीर कुंवर चौक से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया, ताकि अंगदान के प्रति लोगों को प्रेरित करने के उदेश्य से देवघर एम्स, रेड क्रॉस सोसाइटी देवघर द्वारा संयुक्त रूप से अंगदान कार्यक्रम को चरितार्थ किया जा सके। साथ ही आज के अंगदान जागरूकता कार्यक्रम में देवघर के कई स्वयं सेवी संस्थाओं ने अपना सहयोग दिया एवं कार्यक्रम में शामिल हुए। वहीं अंगदान जागरूकता रैली वीर कुंवर सिंह चौक से शुरू होकर टावर चौक तक लोगों को अंगदान करने से जुड़ी जानकारियों के साथ-साथ अंगदान करने के लिए प्रेरित किया गया।

इसके अलावा अंगदान जागरूकता कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त श्री विशाल सागर ने एम्स देवघर, रेड क्रॉस सोसाईटी देवघर की टीम के पहल और स्वयं सेवी संस्थाओं के इस सहयोग की सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया। आगे उन्होंने अंगदान एक नेक और महादान है। अंग अमूल्य है मृत्यु के बाद अंगदान करने से कई लोगों की जान बचाई जा सकती है। अंगदान को महादान के रूप में देखा जा सकता है जो कि किसी को जीवनदान देने का काम करता है। आज के समय में अंगदान के बारे में जागरूकता फैलाने का यह एक सही अवसर पर है। अंगदान के प्रति लोगों को इसके महत्व को समझाने के साथ जागरूक करने की आवश्यकता है। आगे कार्यक्रम के दौरान वीर कुंवर सिंह चौक पर देवघर एम्स के छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से अंगदान के महत्व और अंगदान के प्रति लोगों को जागरूक किया।

इस दौरान उपरोक्त के अलावे संबंधित विभाग के अधिकारी, देवघर एम्स की टीम, रेड क्रॉस सोसाइटी की टीम, विभिन्न स्वयं सेवी संस्थाओं के सदस्य, देवघर एम्स के मेडिकल छात्र/छात्राएं उपस्थित थे।

This post has already been read 3777 times!

Sharing this

Related posts